देबोमाये डे ने छपरा से तैयारी कर, IIT परीक्षा में किया नाम रौशन


जहाँ IIT में जाने के लिए बिहार से छात्रों का पलायन कोटा की तरफ होता था और कोई ये सोच नहीं सकता था की छपरा में रह कर भी IIT की परीक्षा में सफलता पाया जा सकता है। इस पूरी सोच को बदलते हुए छपरा के देबोमाये डे ने इतिहास रचा है। आज JEE Advanced का रिजल्ट आया है और देबोमाये डे ने JEE में ऐसा रैंक लाया है ,जहाँ इनका IIT में जाना तय हो गया है। EWS में 333 रैंक ला कर इन्होंने सारण डिस्ट्रिक्ट का नाम रोशन किया है। देबोमाये को mains में 99.62 परसेंटाइल आया था और जनरल में 3955 रैंक ला कर इन्होंने IIT में जाना तय कर लिया है।

[ads id="ads1"]

बाहर जा कर तैयारी करने से बहुत तरीके की कठिनाई होती है:-

देबोमाये ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने परिवार को देते हुए ये कहा की “वसु सर का मैथ्स, सिद्धार्थ सर का फिजिक्स और मिथलेस सर का केमिस्ट्री पढ़ाने का ही तरीका इतना सहज है जो JEE की तैयारी को आसान बना देता है और सिर्फ रोज़ होमवर्क करके और 5-6 घंटा पढ़ने से IIT की परीक्षा में सफलता पायी जा सकती है”।

IIT से पढ़े भाइयो ने छपरा को दिया है नया उम्मीद

वसुमित्र सिंह और सिद्धार्थ सिंह दो ऐसे भाई है जो लाखो की नौकरी को त्याग कर छपरा लौट कर आये और छपरा में शारदा क्लासेज की शुरुवात की थी । शारदा क्लासेज ने पहले वर्ष से JEE Mains में शानदार रिजल्ट देना शुरू किया और आज IIT का रिजल्ट दे कर कमाल कर दिया है। कोटा में जहाँ बनने से ज्यादा बिगड़ने का डर रहता है वही छपरा में इन शिक्षकों से पढ़ कर बच्चे अपने माता पिता के साथ रहते है और भरपूर तैयारी करते है।

[ads id="ads2"]
छात्रों के साथ साथ छात्राओं का भी रूचि अब शारदा क्लासेज के शहर में आ जाने से बढ़ गया है। यही वजह है की पुरे बिहार में शारदा क्लासेस का नाम लगातार बढ़ रहा है। जहाँ आनंद कुमार ने super 30 से पटना का नाम रौशन किया, आज छपरा का नाम इन दो भाइयों की जोड़ी से खूब हो रहा है।

0/Write a Review/Reviews

Previous Post Next Post